Site icon हिंदी दुनिया

पॉजिटिव सोच की शक्ति से कैसे जिंदगी बदल गयी!

Rate this post

हेलो दोस्तों।

कैसे हो आप सभी लोग, आशा करता हु आप लोग ठीक होंगे। दोस्तों ये कहानी आपके विचारो को बदल सकती है, और अगर आप अपना विचार बदलते हैं तो आपकी जिंदगी भी बदल सकती है।
दोस्तों ये कहानी एक छोटे से परिवार की है, एक पिता के दो बेटे हैं, दोनों बचपन से अपने घर में रोज कलह देखते हुए बीतता है। उनके पिता जी रोज शराब पीकर घर आते और लोगो को गाली देते और घर में मार और झगड़ा करते रहते थे।
दोनों बच्चो ने पढ़ाई करी और घर की बुरी हालत देखकर घर छोड़कर शहर कमाने निकल लिए।
उनमे से एक भाई ने बुरी आदत पकड़ ली और खूब शराब पीने लगा, और बर्बादी के रास्ते पर चलने लगा। परन्तु दूसरा भाई मेहनत करके पैसा इकठ्ठा किया और फिर एक कंपनी खोल ली, बहुत बड़ा आदमी बन गया।
कई सालों के बाद जब दोनों भाई गांव आये तो लोगो ने एक एक करके उनसे उनके इस स्थिति परिस्थि का कारण पूछा तो दोनों का जवाब एक ही था।

” आज मै जो कुछ भी हूँ मेरे पिता जी के वजह से, क्यों की आप लोगो को तो पता ही होगा की हमारी क्या हालत करते थे। इसीलिए मैंने ये खुद निर्णय लिए की अब कुछ नहीं होने वाला “

विचार बदलिए जिंदगी बदल जाएगी।

और बड़ा भाई इसी बात को पॉजिटिव तरीके से सोचा और मेहनत करना सुरु कर दिया। परन्तु छोटा भाई इसी बात को निगेटिव तरीके से सोचा और बर्बादी के रास्ते पर निकल लिया।

दोस्तों हमें इस कहानी ये यही सीख मिलती है की, हमें भी हमेशा पॉजिटिव विचार रखना चाहिए, चाहे परिस्थिति कैसी भी हो। अगर स्टोरी अच्छी लगी हो तो कमेंट कर के हमारा हौसला बढ़ाये।
दस अच्छी आदतें जो इंसान को सक्सेजफुल बना सकती हैं।
धन्यवाद्।

कृपया पोस्ट को शेयर करें
Exit mobile version