हिंदी दुनिया

आँखों का इलाज (Aankho ka ilaaj )

Rate this post

हेलो दोस्तों !

आज मै आप सब के लिए एक नयी स्टोरी लेके आया हूँ! आशा करता हूँ आप सब खुश होंगे !

आँखों का इलाज (Aankho ka ilaaj ) :-
एक बार एक आदमी अपने आँखों का इलाज करवाने के लिए डॉक्टर के पास जाता है। और डॉक्टर उसकी आँखों की जांच करने के बाद उसे कुछ दवा देता है और कहता है कि, आज से आप ज्यादा से ज्यादा हरी वस्तुए देखिये, जो कुछ भी देखना हो आपके सामने हरा रंग ज्यादा दिखे इससे आपकी आँखों को जल्दी आराम मिलेगा और आपकी आँखे ठीक भी हो जाएँगी।

वह व्यक्ति वापस घर आता है और अपने घर के सारे दिवार हरे रंग से रंगवा देता है और सारे फर्नीचर पे हरे रंग से लैमिनेट करवा देता है, ताकि उसे सब कुछ हरा दिखे। बाकि सभी घर कि वस्तुओ को हरे रंग से रंगवा देता है। एक दिन उसका दोस्त उससे मिलने के लिए उसके घर पर आता है। और उससे पूछता है। कि, क्या हुआ पूरा घर क्यों हरा रंग से रंग दिए हो ?

तो वह बताता है कि डॉक्टर ने मुझे सब कुछ हरे रंग का देखने को बोला है, इसीलिए मैने सब हरे रंग से रंगवा दिया है। इस पर उसका दोस्त उसे समझाता है कि, अगर तुम्हे सब कुछ हरा देखना है तो पूरा घर रंगवाने कि क्या जरूरत थी, सिर्फ एक हरे रंग का ग्लास आँखों पर पहन लेते तो सब कुछ हरा दिखने लगता। यह बात उस व्यक्ति को समझ में आ गयी और वह पश्चाताप करने लगा।

दोस्तों कभी कभी हमारे जीवन में आने वाली परेशानियां बहुत छोटी होती है! लेकिन हम उन्हें बहुत बड़ा समझने कि भूल कर बैठते है। और अनायास परेशान होते हैं। आगे से हमें सतर्क रहना चाहिए और अपने दिमाग का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए।

धन्यवाद् !
टॉप 15 मोटिवेशनल लाइन्स, जो आपके अंदर आग लगा देगी!

कृपया पोस्ट को शेयर करें

Leave a Comment