हिंदी दुनिया

सपने में हंसता हुआ या रोता हुआ बच्चा देखना कैसा होता है ?

5/5 - (8 votes)

सपने में हंसता हुआ या रोता हुआ बच्चा देखना कैसा होता है ?

दोस्तों सोते समय हम बहुत सरे सपने देखते रहते है। सपना देखना अच्छी बात है, और हर सपने का अपना एक महत्व होता है। कोई सपना शुभ संकेत देता है, और कोई सपना अशुभ संकेत देता है।
जैसा की सपने में बच्चा देखना एक शुभ संकेत होता है। आज मैं आपको बताऊंगा की अगर आप सपने में बच्चे को हस्ते हुए या रोते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए कैसा होगा।

यदि आप सपने में हसते हुए बच्चे को देखते हैं तो, यह आपके लिए शुभ और फलदायी सपना होता हैं। यह सपना आपको इस ओर इसारा करता है, की आने वाला जीवन खुशियों से भरा होगा। आपकी जो भी कष्ट या परेशानियां हैं वो सब समाप्त होने वाली हैं। यह सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

sapne me rota hua bachha

अब मै इसके ठीक विपरीत बात करता हूँ, की यदि आप सपने में रोता हुआ बच्चा देखते हैं तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह एक बहुत ही अशुभ सपना होता हैं। इसके अनुसार आप बहुत ही जल्दी किसी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही साथ यह भी हो सकता है, आपको कुछ स्वस्थ सम्बंधित समस्या या आर्थिक समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।

इस बात का विशेष ध्यान रखें की आर्थिक हानि स्वस्थ्य की के साथ साथ पारिवारिक हानि मतलब आपके परिवार में आपका किसी के साथ झगड़ा या मन मुटाव भी हो सकता है। अगर आपको सपने में रोता हुआ बच्चा दिखाई देता है तो कोई डरने की जरूरत नहीं है बल्कि आप सावधान हो जाईये ताकि होने वाली किसी प्रकार की हानि से बच सकें।

सपनों के संकेत हमें यही बताते हैं की हमें उस चीज से सावधान हो जाना चाहिए। ये हमें होने वाली घटनाओ से सावधान करने के लिए होते हैं। ये जरूरी नहीं है की ऐसा होगा ही, लेकिन आप सावधान हो जाएँ।

कृपया पोस्ट को शेयर करें

Leave a Comment