हिंदी दुनिया

आत्म विश्वास की जबरदस्त कहानी, जो आपके आत्म विश्वास को कई गुना बढ़ा देगी।

5/5 - (1 vote)

हैल्लो दोस्तों,

ये कहानी दुबई के एक डॉन की है। जो कि शेविंग कराने के लिए एक शैलून में जाता है और नाई से बोलता है कि, ” अगर तुम मेरी शेविंग अच्छे से करोगें तो मै तुम्हे पांच लाख रुपये दूंगा।”
यह सुनकर नाई खुश हो जाता है। डॉन फिर बोलता की अगर मेरे चेहरें पर एक भी कट आया तो मै तुम्हे गोली मार दूंगा। यह सुनकर नाई डर जाता है और शेविंग करने से मना कर देता है।

डॉन फिर दूसरे शैलून में जाता है और वहाँ जाकर फिर वही बात नाई से बोलता है। डॉन की बात सुनकर वह नाई भी शेविंग करने से मना कर देता है। इसके बाद वह डॉन अगले शैलून में जाता है, और वहाँ जाकर फिर वही बात नाई से बोलता है। अगर तुम मेरी शेविंग अच्छे से करोगें तो मै तुम्हे पांच लाख रुपये दूंगा, और अगर मेरे चेहरें पर एक भी कट आया तो मै तुम्हे गोली मार दूंगा।

वहीँ खड़ा एक नाई उस डॉन की बात सुन रहा था। और वह डॉन के पास आकर बोला, ” मै आपकी शेविंग करने के लिए तैयार हूँ।” और फिर वह नाई डॉन की बहुत ही बढ़िया तरीके से बिना कोइ कट के शेविंग कर देता है और शर्त के मुताबिक डॉन नाई को पांच लाख रुपये दे देता है। वह डॉन नाई से पूछता है कि तुम्हे डर नहीं लगा। डॉन की बात सुनकर नाई बोला बिल्कुल नहीं क्योंकि मुझे अपने आप पर पूरा विश्वास था।

Barber while Shaving

डॉन बोलता है, सोचो अगर मुझे कोई कट लग जाता तो मै तुम्हे गोली मार देता। इस पर नाई कहता है कि हथियार ( उस्तरा ) तो मेरे पास भी था।अगर जरा सा भी कट लग जाता तो मै आप की पूरी गर्दन पर चला देता तो इससे पहले आप मुझे मारते मै आप को ही मार देता।

दोस्तों हमे इस कहानी से यह सीखने को मिलता है कि इंसान को अपने आप पर पूरा विश्वास करना चाहिए, अगर वह अपने आप पर पूरा विश्वास करता है तभी वह अपने लक्ष्य को हासिल कर सकता है।

कहानी अच्छी लगे तो कृपया शेयर करें और कमेंट कर के बताएं आपको किस प्रकार की कहानी पसंद है।

धन्यवाद् ।

कृपया पोस्ट को शेयर करें

Leave a Comment