हिंदी दुनिया

Google Question Hub क्या है ?

5/5 - (1 vote)

हेलो दोस्तों,

यदि आप ब्लॉग लिखते हैं तो ये जानकारी आपके लिए ही हैं। ब्लॉग में एडसेन्स अप्प्रूव होने के बाद, वेबसाइट में Traffic की समस्या बनी रहती हैं। उसे ही दूर करने के लिए गूगल ने Google Question Hub बनाया हैं।

Google Question Hub, Google द्वारा विकसित और पेश किया जाने वाला एक ज्ञान का बाजार जैसा प्लेटफॉर्म है। जो की इंटरनेट पर गैर-मौजूद डिजिटल मीडिया बैकलॉग को कम करने के लिए हैं। यह पत्रकारों सहित सामग्री निर्माताओं के लिए जिनका उत्तर उपलब्ध नहीं है, ऐसे वेब सर्च प्रश्नो को एकत्र करने के लिए विभिन्न लेकिन यूनिक खोज एल्गोरिदम का उपयोग करता है।

GQH एक पंजीकृत Google खोज कंसोल खाते के माध्यम से एक सत्यापित वेब संपत्ति के साथ Google प्रश्न और उत्तर के विपरीत पहुंचने में मदद करता है। हालांकि, खोजकर्ताओं को एक Google खाते को छोड़कर सर्च कंसोल के साथ लॉगिन करने की जरूरत नहीं है।

सितंबर 2021 तक, यह एक बीटा उत्पाद था, और अब यह संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, इंडोनेशिया और नाइजीरिया तक सीमित है। Google सर्च उपयोगकर्ता विशिष्ट भाषाओं जैसे अंग्रेजी, हिंदी और इंडोनेशियाई भाषा में एक प्रश्न पूछते हैं, और उत्तर न दिए गए प्रश्नों को एकत्रित करने के बाद, Google उन्हें GQH में उन्हें लिस्टेड करता है जहां पब्लिशर उन्हें नए प्रकाशन लेखों के आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

यह वेबपेज में ट्रैफिक बढ़ाने का सबसे अच्छा और कारगर तरीका है। इससे यूनिक विजिटर वेबसाइट पे आते रहते हैं। गूगल ऐसे प्रश्नो के लिए यूजर खुद भेजता हैं।
यह एक आजमाया हुआ काफी सफल तरीका हैं।

धन्यवाद् ।

कृपया पोस्ट को शेयर करें

Leave a Comment